Tuesday 24 June 2014

24TH ALL INDIA RADIO KURUKSHETRA FOUNDATION DAY CELEBRATION

कुरुक्षेत्र 24 जून

आकाशवाणी कुरुक्षेत्र के 24 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में, आज 24 जून 2014 को आकाशवाणी कुरुक्षेत्र के प्रांगण में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता केन्द्र अध्यक्ष धर्मसिंह राणा ने की। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता की भूमिका कार्यक्रम प्रमुख संजय बाली ने की। इस अवसर पर हरियाणा, पंजाब, उत्तरप्रदेश, हिमाचल प्रदेश और देश के अन्य भागों से श्रोताओं ने कार्यक्रम में प्रतिभागिता की जिसमें श्रोताओं ने आकाशवाणी के प्रति अपने भाव व्यक्त किए जिसमें उन्होंने कविता ग़ज़ल, चुटकुले, रागणी और शुभकामना संदेश के माध्यम से अपने विचार रखे। श्रोताओं का कहना है कि आकाशवाणी कुरुक्षेत्र ही एक ऐसा रेडियो चैनल है, जो अपने श्रोताओं को एक साल में दो बार अपने विचार व्यक्त करने का मौका देता है। जिससे कि श्रोता रेडियो से जुड़े रहते हैं और कार्यक्रम संबन्धि अपनी प्रतिक्रियाएं भी व्यक्त करते हैं। 
इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए संजय बाली ने कहा कि आकाशवाणी सदा से ही अपने श्रोताओं के लिए स्वच्छ मनोरंजन करता आया है। उसने अपने लक्ष्य सूचना शिक्षा और मनोरंजन को सदा बखूबी निभाया है। उन्होंने आकाशवाणी कुरुक्षेत्र के स्थापना दिवस के मौके पर सभी श्रोताओं के स्टूडियो में पहुंचने पर सभी का स्वागत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए केन्द्र अध्यक्ष धर्म सिंह राणा ने कहा कि 1991 से लेकर आज तक आकाशवाणी कुरुक्षेत्र श्रोताओं को साल में दो बार आमंत्रित कर उन्हें अपने विचार व्यक्त करने का मौका प्रदान करता है। जिससे कि वे आकाशवाणी से रूबरू हो पाएं और अपने प्रस्तुतकत्र्ताओं से मिल पाएं। 
कार्यक्रम अधिशासी अजीत सिंह गिल ने कहा कि आकाशवाणी की ख़ास बात ये है कि इससे इन्सान की कल्पना शक्ति बढती है। हम जब रेडियो पर किसी प्रस्तुत कत्र्ता को सुनते हैं तो हमारे ज़हन में न जाने कितने प्रकार की सुन्दर छवि उनके बारे में उभरती है और आकाशवाणी कुरुक्षेत्र की ये खास बात है कि वह अपने श्रोताओं को आकाशवाणी से रू ब रू होने का मौका प्रदान करता है। 
इसके अतिरिक्त पूर्व केन्द्र निदेशक श्रीमती शोभा मित्तल, पुलिस अधिक्षक कुरुक्षेत्र श्री अश्विन, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ. डी डी एस संधु, डाॅ. हिम्मत सिंह सिन्हा, डाॅ. मोहित गुप्ता ने फोन पर शुभकामनाएं दी। इस कार्यक्रम की रिकार्डिंग रात्रि 9.30 प्रसारित की गई।
इस अवसर पर सभी आयु वर्ग के ल
 


 


 



गभग 70 श्रोताओं ने अपने विचार प्रस्तुत किए। कार्यक्रम का संचालन आकाशवणी कुरुक्षेत्र के प्रस्तुतकत्र्ताओं ने किया जिनमें मुख्य भूमिका रही अनिल भटनागर, गुरिन्दर सिंह, प्रदीप कुमार, कुमार अशोक, अनिल कपूर, निधि पाहुजा, अंजली मलिक, मधुशर्मा ।

 श्री धर्म सिंह राणा केन्दर् अधयक्ष का स्थानांतरण दिल्ली हो गया है।
श्री आर के सचदेवा ने पद संभाला 18.7. 14
 श्री जितेंदर तकनीशियन को पुत्र रत्न प्राप्त हुआ

 साइंस एक्सप्रेस की स्थल रिकॉर्डिंग 1. 8. 2014 

8 comments:

  1. Very very happy birthday air kurukshetra and my all wishes with air kurukhetra..

    ReplyDelete
  2. Bhatnagar ji ko dekh kar accha laga tasveeron mein hi sahi..!
    A Nice Human Being n Perfect Voice!

    ReplyDelete
  3. Bhut acha programme diya sub shrotao ne or bhut sath diya or me es k liye sabhi shrotao or Bali sir bhattnager sir Ajit sir or mere sabhi casual prezenter ko bht sare shubh kamyane deta hun bhavshye me es trah k programe hmesha hote rahe...

    ReplyDelete
  4. Es sub karykram k liye me rana sir ko or sabhi station tacnical staff ko bhi shubh kamnaye deta hu or bhavshya me yahi kamna krta hu akaswani kurukshetra hmesha shrotao ka manoranjan krta rahega or jankari she bharpur karykram deta rahega.

    ReplyDelete
  5. Congrats for good eforts.keep it up

    ReplyDelete
  6. Ek naye prayas ke liye sabhi ko shubhkamnayen

    ReplyDelete
  7. thank u all for good wishes .in feature,with ur cooperation, i'll try to organise more progs ...sanjay bali

    ReplyDelete
  8. सन्निहित रेडियो लिस्नर्स क्लब हरियाणा की ओर से मै आकाशवाणी कुरुक्षेत्र का बहुत बहुत आभार व्यक्त करता हूँ जिन्होंने हम श्रोताओं को अपने विचार रखने और एक दूसरे से मिलने का सौभाग्यशाली अवसर प्रदान किया

    ReplyDelete